मेरा WhatsApp Status दुसरो को क्यों नहीं दिख रहा है? तो अब क्या करूँ?

By shivsanker1002 Jun14,2021

 WhatsApp status फीचर का उपयोग अपने contact person के साथ अपनी photo,video, text आदि share करने के लिए किया जाता है और दुसरो की स्टेटस को अपने मोबाइल में देखने के लिए लेकिन अगर हम कुछ गलत setting कर देते है तो हमारा WhatsApp status दुसरो को नहीं दिखता है अब ऐसी स्तिथि में हमे समझ नहीं आता है कि यह क्या प्रॉब्लम हो रही है.

इसका उपाय करने के लिए हम लोग whatsapp को update करने लगते है और दूसरी setting change करने लगतेहै लेकिन कोई भी setting काम नहीं आती है और फिर भीहमारा WhatsApp status दुसरो को नहीं दिखाई देता है तो अब आखिर इसका क्या solution है जिससे हमारे द्वाराअपलोड किया जा रहा whatsapp status फिर से हमारे contacts को दिखाई देने लग जाये? तो इस लेख में मैंने उन सभी setting के बारे में बताया है जिन्हें फॉलो करके आप WhatsApp status नहीं दिख रहा है कि प्रॉब्लम solve कर सकते है.

mera-whatsapp-status-dusro-ko-kyo-nahi-dikh-raha-hai

 WhatsApp Status नहीं दिखे तो क्या करे?

जेसा की मैंने कहा की इस लेख में आपको WhatsApp status नहीं दिख रहा है कि प्रॉब्लम का solution देने वाला हु और इसे ठीक करने के लिए मैं यहाँ पर 2 settings change करना बताऊंगा. जिन्हें आपको फॉलो करना होगा.

आप चाहे तो हमारा video देख कर भी समझ सकते है.

#Solution1

जब आपका whatsapp status किसी एक ही व्यक्ति को दिखे या सिर्फ किसी एक ही व्यक्ति को नहीं दिख रहा है तो इसे ठीक करने के लिए आपको Status सेक्शन में जाना है और right साइड में ऊपर की ओर दिख रहे 3 डॉट्स पर क्लिक करना है.

 

अब यहाँ पर My Contacts को select करके Done कर देना है जिससे की अब अगर आप कोई भी status अपलोड करेंगे तो सभी contact वालो को show होगी. जिससे की whatsapp status नहीं दिखे तो क्या करे कि प्रॉब्लम का solution हो जायेगा. लेकिन अगर इस setting से कोई फर्क नहीं पड़ता है या आपने पहले से इस setting को किया हुआ है तो आप दुसरे वाले solution को try जरुर करे.

 

#Solution2

दोस्तों अगर आप गलती से सिर्फ एक setting को भी change करते है तो आपके द्वारा whatsapp status अपलोड करने के बाद भी दुसरो को नहीं दिखता है और ना ही आपको यह पता चल पता है कि आपकी whatsapp status किसने देखा है बल्कि view list की जगह पर eye cross दिखाई देता है. 

 

यह भी जाने :-

तो इसे ठीक करने के लिए आपको Whatsapp settings में जाना है और Account>Privacy में जाना है यहाँ पर आपको Read receipts के नामे से button देखने के लिए मिलेगा आपको इसे on कर लेना है और फिर back आ जाना है.

अब आपको एक बार अपना new status अपलोड करके देखना है और check करना है और आप देख पाएंगे की आपके सभी contact person को आपका  whatsapp status दिखने लगेगा जिससे की whatsapp status नहीं दिख रहा है की प्रॉब्लम का solution हो जायेगा.  आशा करता हु दोस्तों इस लेख ने आपको प्रॉब्लम का solution करने में मदद की होगी तो हमारे channel Kaise Kare Tech को subscribe जरुर करे.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *